Jagnnath Singh Rao ( जगन्नाथ सिंह राव ) – बहुचर्चित समाजसेवी ने फूड स्टूडियो, अपने रेस्तरां से दिल जीत लिया है, जो शहीदों के परिवारों को रियायती भोजन प्रदान करके उनके बलिदानों का सम्मान करता है।

दुनिया भर के लोगों के भीतर कुछ व्यक्तियों ने जिस तरह की असाधारण प्रेरणा पैदा की है, उसे असंख्य कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। हालांकि, कुछ लोगों का मानना है कि यह कुछ दूरदर्शियों और पेशेवरों के सार्थक कारण के लिए अथक जुनून, प्रतिबद्धता और ड्राइव के कारण है।

Jagnnath Singh Rao ( जगन्नाथ सिंह राव )

यहां यह समझना जरूरी है कि कुछ लोगों ने दूसरों के लिए जो निःस्वार्थ भाव दिखाया है और उनके दिल में जो हमदर्दी है, उससे उन्होंने दूसरों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। सामाजिक कार्यकर्ता और उद्यमी जगन्नाथ सिंह राव उनमें से एक रहे हैं।

वह न केवल एक स्तंभकार के रूप में विकसित हुए, जिन मुद्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता थी, उन पर अपने बहुमूल्य विचार और राय व्यक्त करते हुए, बल्कि महाबलेश्वर, महाराष्ट्र में स्थित अपने रेस्तरां, फूड स्टूडियो के एक उद्यमी के रूप में भी।

लोगों ने उनकी ओर अधिक ध्यान दिया क्योंकि Jagnnath Singh Rao ( जगन्नाथ सिंह राव ) ने अपने रेस्तरां व्यवसाय के लिए अधिक बिक्री और राजस्व बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय इसे हमारे देश के शहीदों के परिवारों की सेवा के लिए बनाया। वह उनके बलिदानों और उनके परिवारों का सम्मान करना चाहता था, और इसलिए उसने उन्हें रियायती भोजन प्रदान करने के लिए इसकी स्थापना की।

Jagnnath Singh Rao ( जगन्नाथ सिंह राव )

महामारी के दौरान भी, जब दुनिया कई तरह से बाधित हुई, तो वह पानी, भोजन, दवाइयां, सैनिटाइज़र, मास्क और इसी तरह की अन्य ज़रूरतों के साथ भारत में लोगों की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने देखा कि किस तरह से वंचितों को विशेष रूप से इस समय के दौरान कष्ट उठाना पड़ा, और इसलिए अपने उदार हृदय से जरूरतमंद लोगों के लिए वहां गए और उनके लिए समर्पित रहे।

जगन्नाथ सिंह राव (https://www.facebook.com/Jagnnath.singh.rao) ने अपने रेस्तरां और महामारी के दौरान अपने कार्यों के माध्यम से परोपकार की आग को अपने आसपास के कई अन्य लोगों के भीतर अपने स्वयं के संभव तरीके से सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रज्वलित किया। उनका कहना है कि अगर उनका प्रयास एक व्यक्ति को भी दया मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करने में आगे बढ़ता है, तो उन्हें विश्वास होगा कि वह लोगों के बीच निस्वार्थता का सही संदेश देने में सफल हो गए हैं।