जयपुर, राजस्थान: श्री पंचखण्ड पीठ के पूर्व आचार्य ब्रह्मलीन स्वामी धर्मेंद्र जी महाराज की स्मृति समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित अखिल भारतीय संत सम्मेलन में, श्री दत्त पद्मनाभ पीठ के पीठाधीश्वर सद्गुरु ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी को “राष्ट्रीय गौरव पावन सन्त सम्मान” से सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह 2024-02-18 को जयपुर, राजस्थान में आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर पूज्य गोविन्ददेवगिरिजी महाराजश्रीं और विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष अलोक कुमार जी की विशेष उपस्थिति में सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में मंच पर विभिन्न संत और धार्मिक गुरुजनों के साथ-साथ श्री पंचखण्ड पीठाधीश्वर स्वामी सोमेन्द्र जी महाराज, पूज्य कमलनयनदासजी महाराज, पूज्य रामरिछपालदासजी महाराज, पूज्य राघवाचार्यजी महाराज, पूज्य राजराजेश्वर गुरुजी (लंडन), पूज्य स्वात्मानंदजी महाराज (अमेरिका), स्वामी उमेश योगीजी (स्पेन) और स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वतीजी (वॉशिंगटन), एड. ब्राह्मीदेवीजी आदि महान व्यक्तित्व उपस्थित थे।

सद्गुरु ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी:

सद्गुरु ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी एक विख्यात संत और धार्मिक गुरु हैं। वे श्री दत्त पद्मनाभ पीठ के पीठाधीश्वर हैं और वेदांत, दर्शन और योग के ज्ञान के लिए प्रसिद्ध हैं। वे कई सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रूप से भाग लेते हैं और उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और गरीबी उन्मूलन के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

राष्ट्रीय गौरव पावन सन्त सम्मान:

यह सम्मान उन संतों और धार्मिक गुरुओं को दिया जाता है जिन्होंने समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। यह सम्मान उनके धार्मिक ज्ञान, सामाजिक कार्यों और उनके जीवन के आदर्शों के लिए दिया जाता है।

सम्मान समारोह का महत्व:

यह सम्मान समारोह भारत की समृद्ध धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है। यह समारोह विभिन्न धर्मों और संप्रदायों के लोगों को एक साथ लाता है और उन्हें एकजुट करता है। यह समारोह संतों और धार्मिक गुरुओं के कार्यों को सम्मानित करता है और उन्हें प्रोत्साहित करता है।