Kia EV6 का ग्‍लोबल डेब्‍यू पिछले साल हुआ था। यह कंपनी का पहला ऑल-इलेक्ट्रिक व्‍हीकल है।

इंडिया का इलेक्ट्रिक व्‍हीकल (EV) मार्केट जिस तेजी से दौड़ रहा है, हर ब्रैंड इसमें पकड़ बनाने में जुटा है। इलेक्ट्रिक टू व्‍हीलर सेगमेंट ने पिछले एक साल में 480 फीसदी की ग्रोथ देखी है। इलेक्ट्रिक फोर व्‍हीलर सेगमेंट भी बिक्री के रिकॉर्ड बना रहा है। अब नामी ब्रैंड देश में अपने पावरफुल व्‍हीकल लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहे हैं। किआ (Kia) भी उनमें शामिल है। कंपनी अपने सबसे पावरफुल और फास्‍ट व्‍हीकल- Kia EV6 को इंडिया में लॉन्‍च कर सकती है। Kia EV6 का ग्‍लोबल डेब्‍यू पिछले साल हुआ था। यह कंपनी का पहला ऑल-इलेक्ट्रिक व्‍हीकल है।

rushlane ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि Kia EV6 ऑल-इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को दो पावरट्रेन कॉन्फि‍गरेशन में लाया जाएगा। इसमें 77.4 kWh लॉन्‍ग रेंज के लिए होगा, जबकि 58 kWh स्‍टैंडर्ड रेंज के लिए। कंपनी GT Line और GT वैरिएंट लाएगी, जो 2WD और AWD दोनों ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध होंगे। रिपोर्ट की मानें तो यह कार जून महीने में लॉन्‍च की जा सकती है। बताया जाता है कि Kia EV6 में 77.4 kWh बैटरी पैक के साथ डुअल मोटर सेटअप है। यह 576hp की पावर और 740Nm टॉर्क देता है। Kia EV6 GT वैरिएंट सिर्फ 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्‍पीड 260 किमी/घंटा तक है। यह स्‍पीड और पावर इसे Porsche Taycan 4S से भी आगे ले जाती है।

हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि इंडिया में कौन सा बैटरी वैरिएंट लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि अपकमिंग EV6 में नया किआ लोगो, बड़े हेडलैंप और टाइगर नोज फ्रंट ग्रिल मिलेगा। इसमें स्वेप्ट बैक विंडशील्ड, एंगुलर डीआरएल, स्लोपिंग सी पिलर और रूफ स्पॉइलर के साथ एरोडायनामिक डिजाइन है।