Actress Surabhi Tiwari: भारतीय अभिनेत्री सुरभि तिवारी ने अपने बहुमुखी अभिनय कौशल के साथ मनोरंजन उद्योग में अपना नाम बनाया है। तिवारी, जिन्होंने तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम किया है, ने टीवी श्रृंखला ये झुकी सी नज़र और लव स्कैंडल्स एंड डॉक्टर्स में अपनी भूमिकाओं के लिए लोकप्रियता हासिल की।

27 जुलाई 1992 को कानपुर, उत्तर प्रदेश में जन्मी, तिवारी ने अभिनय में करियर बनाने के लिए मुंबई जाने से पहले कानपुर और दिल्ली से अपनी शिक्षा पूरी की। उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और ज़ी टीवी पर टीवी शो पिया अलबेला में अभिनय की शुरुआत करने से पहले कई टीवी विज्ञापनों में दिखाई दीं।

Actress Surabhi Tiwari

तिवारी का हालिया टीवी शो 2022 में ये झुकी सी नज़र था, जहां उन्होंने रूबी भाटिया की भूमिका निभाई थी। वह लव, स्कैंडल्स एंड डॉक्टर्स, दैट प्राइसी ठाकुर गर्ल्स और बॉम्बे बेगम सहित कई वेब सीरीज में भी दिखाई दी हैं। 2018 में, उन्होंने तेलुगु सिनेमा में सीतान्नापेटा गेट फिल्म से अपनी शुरुआत की।

मुख्यधारा के अभिनय के अलावा, तिवारी वाघ बकरी ग्रीन टी, रिलायंस फ्रेश और टाटा स्काई जैसे ब्रांडों के टीवी विज्ञापनों में भी दिखाई दिए हैं। उन्होंने Aza Fashions के लिए एक फैशन मॉडल के रूप में भी काम किया है।

तिवारी की कई आगामी परियोजनाएं हैं, जिनमें एक तमिल फिल्म रवाली, ओनिर द्वारा निर्देशित हिंदी फिल्म पाइन कोन और एंडेमोल शाइन द्वारा निर्मित चीयर्स शामिल हैं। वह बहुभाषी फिल्म कॉटनपेटे गेट/सीठन्नापेटा गेट में भी दिखाई देने वाली हैं।

Actress Surabhi Tiwari

तिवारी को विभिन्न टीवी श्रृंखलाओं और फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा मिली है। उन्हें वेब सीरीज लव, स्कैंडल्स एंड डॉक्टर्स में उनकी भूमिका के लिए 2021 ITA अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था।

अपने अभिनय करियर के अलावा, तिवारी सामाजिक कार्यों में भी शामिल हैं। उसने विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ काम किया है और पशु कल्याण, शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल के कारणों को सक्रिय रूप से बढ़ावा देती है।

Actress Surabhi Tiwari

तिवारी एक निजी व्यक्ति हैं और अपनी निजी जिंदगी को मीडिया से दूर रखते हैं। वह अपने परिवार के करीब मानी जाती हैं और अक्सर अपना खाली समय उनके साथ बिताती हैं। वह एक ट्रैवलर भी हैं और उन्हें नई जगहों को एक्सप्लोर करना पसंद है।

पाइपलाइन में कई आगामी परियोजनाओं के साथ, सुरभि तिवारी अपने काम के प्रति अपनी प्रतिभा और समर्पण के साथ देश भर के दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं।