फिल्म “लेस टेटेस गिव्रेस” इस बुधवार, 8 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म एक शिक्षक की यात्रा का अनुसरण करती है जो अपने छात्रों को मोंट ब्लांक पर चढ़ने के लिए ले जाता है और ग्लोबल वार्मिंग के प्रभाव को कम करने की कोशिश करता है।
इस बुधवार, 8 फरवरी को स्टीफन कैजेस द्वारा निर्देशित फिल्म लेस टेट्स गिव्रेस सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म एक शिक्षक की अपनी कक्षा के साथ सनकी परियोजना की कहानी कहती है: तिरपाल लगाकर मोंट ब्लांक ग्लेशियर को बचाने के लिए। मुख्य अभिनेता क्लोविस कॉर्निलैक ने बीस साल पहले इसी ग्लेशियर पर शूटिंग की थी। अभिनेता को खेद है: “मैं उस स्थान को नहीं पहचान पाया क्योंकि वह बहुत अधिक पिघल गया था। […] हम उदास नहीं होने जा रहे हैं। हम अभिनय करने की कोशिश करने जा रहे हैं।”

पहाड़ों का आगे बढ़ना
कुछ लोगों के विरोध के बावजूद नायक अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पहाड़ों को हिला देंगे। स्टीफन कैजेस के लिए, “यदि हम सभी इस फिल्म के पात्रों की तरह व्यवहार करते हैं, तो हम इस पारिस्थितिक परिवर्तन को करने में सफल होंगे।” फिल्म में युवा कलाकार विशेष रूप से चिंतित थे। अभिनेत्री बेटिना फ्लेंडर का मानना है कि “चीजों को बदलने के लिए हमें चीजों की गहराई में उतरना होगा”। संक्षेप में, Les têtes givrées सकारात्मक तरंगों का हिमस्खलन है।