इंग्लैंड के खिलाफ इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना संतोषजनक : बालबर्नी

HNU Wed, Aug 05, 2020, 02:49 PM Hindi News

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने टीम के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिग की तारीफ की है। इन दोनों की साझेदारी के दम पर ही आयरलैंड ने द एजेस बाउल में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में इंग्लैंड को सात विकेट से मात दी।


 


इंग्लैंड ने आयरलैंड को 329 रनों का लक्ष्य दिया था। आयरलैंड ने इस लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। साथ ही मेहमानों ने क्रिकेट वल्र्ड सुपर लीग में कुल 10 अंक भी अपने खाते में डाले।


 


बालबर्नी ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, शुरुआती दो मैचों में हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। मैदान पर वापस आना और एक विशाल लक्ष्य को हासिल करना वो भी इंग्लैंड जैसी शानदार टीम के सामने काफी संतोषजनक है।


 


उन्होंने कहा, आधी पारी हो जाने के बाद हमें लगा था कि हम लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। हम जानते थे कि हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। हमने अच्छी गेंदबाजी की है, हमने लगातार अंतराल पर विकेट लिए जो अच्छा रहा। 320-330 का स्कोर के साथ से हम मैच में थे।


 


उन्होंने कहा, मैं जब भी हो सकारात्मक रहने की कोशिश करता हूं। पॉल ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो अलग सकारात्मकता है। हमने एक बड़ी साझेदारी की जो मैच में लंबी गई।


 


वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने मैच जीतने के अहम मौकों को गंवा दिया। मोर्गन ने हालांकि टीम के युवा खिलाड़ियों की तारीफ की और कहा कि उनका प्रदर्शन टीम के लिए सकारात्मक पहलू रहा।


 


मोर्गन ने कहा, मुझे लगता है कि आज (मंगलवार) आयरलैंड ने हमें पूरी तरह के मैच से बाहर दिया था। हमारा दिन औसत रहा। जल्दी तीन विकेट गिर जाने के कारण हमने दोबारा पारी बनाई और फिर अंत में बाकी खिलाड़ियों ने टीम को बचाया।


 


उन्होंने कहा, हमारी टीम में अच्छे-खासे विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। स्टार्लिग का आज का दिन अच्छा था, लेकिन हमने मौके गंवाए।


 


दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, जो खिलाड़ी आ रहे हैं और जिन्हें मौका मिल रहा है हम उनके बारे में जान रहे हैं। बिलिंग्स ने दो अर्धशतक जमाए, टॉम बेंटन ने आज अर्धशतक जमाया, विले जिस तरह से खेल रहे हैं उससे लगता है कि वह अपने आप को साबित करने की कोशिश कर रहे हैं।


 


स्टर्लिग को उनकी 142 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


 


उन्होंने कहा, हम जिस तरह से शुरुआती दो मैच हारे थे उससे वापसी करने के लिए हिम्मत की जरूरत थी। मुझे बालबर्नी के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है। हम एक साथ अच्छे लगते हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हमारी इस तरह की कई साझेदारियां होंगी। वह शानदार खेल रहे थे।


 


उन्होंने कहा, अपने खाते में इस तरह की पारी जोड़ना हमारे लिए अच्छी बात है, इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करना, पारी से ज्यादा जीत मायने रखती है।